Tuesday, 18 October 2016


      17 अक्‍टूबर 2016


                                                                पहला दिन

बिग बॉस के घर में आए सभी प्रतियोगियों के बारे में कुछ गहरे राज का पता चलना अभी बाकी है. स्वामी जी को प्रियंका बताती हैं कि वह सिर नीचे और पैर ऊपर कर सकती है. स्वामी जी ने कहा, ' करके दिखाओ'.

और उसने कर दिखाया जो कि बहुत ही बचकाना लगा.  स्वामी जी ने कहा, ' तुम्हारा शरीर फ्लेक्सिबल हैं'.
स्वामी जी बहुत कुछ बोल रहे हैं और आगे भी बहुत कुछ बोलेंगे. बस, देखना यह है कि वह कहीं बोलते-बोलते सीमा ना लांघ जाए .

घर में आते ही बिग बॉस ने सेलिब्रिटी और इंडिया वाले अथार्त आम आदमी को  दो भागों में बांट दिया है. आम आदमी एक तरफ तो सेलेब्रिटी दूसरी तरफ. आम आदमी को घर का मालिक बना दिया है और सेलिब्रिटी को उनका सेवक.  मालिक जो कहेंगे वही सेवक को करना है और इसके लिए बिग बॉस के घर में एक किताब भी है जिसमें दस नियम है और वह सारे नियम इसलिए बने हैं कि सेवक (सेलिब्रिटी) मालिक की सेवा कैसे करें.

घर में देखा जाए तो सेलिब्रिटी के रूप में बानी और गौरव चोपड़ा यह दोनों ही आगे बहुत एग्रेसिव होंगे और इनका यह रूप आगे चलकर पूरी तरह सामने आएगा. जहां तक राहुल देव की बात है, वह भी अपना रंग दिखाएंगे लेकिन अभी वह शांत हैं. करन मेहरा फिलहाल (नैतिक) तो शांत  हैं लेकिन  रोहन मेहरा भी थोड़े-थोड़े रंग में आ रहे हैं.वे भी कम नहीं है, ऐसा दिख रहा है तो भोजपुरी फिल्मों की नायिका मोनालिसा का चरित्र अभी पूरी तरह से सामने नहीं आ पाया है.आ भी पाएगा या नहीं यह तो समय बताएगा क्योंकि घर में कितने दिन रह पाएगी इसपर निर्भर करता है. मनोज तिवारी भी भोजपुरी कलाकार थे और काफी समय तक टिके रह गए थे. डॉली बिंद्रा के साथ यादगार झगड़ा मनोज का ही हुआ था. निरहुआ जल्दी ही घर से निकल गए थे.

इंडिया वालों को देखा जाए तो आकांक्षा बिल्कुल शांत है और वह अपने स्वभाव के चलते आगे तक जाएंगी. उनको सभी का प्यार भी मिल रहा है  . हो सकता है, आगे चलकर उनका विरोध इंडिया वाले ही करें. ऐसा हमेशा होता है.  सेलिब्रिटी का गैंग बन चुका है और  इस बात से  इंडिया वाले सावधान हो गए हैं.  स्वामी जी उन्हें समझा रहे हैं कि हम सबको हर हाल में एक होकर रहना होगा. हमारे बीच एकता बनी रहनी चाहिए .

 मजे की बात, बीच-बीच  में स्वामी जी के मुंह से निकलती रहती है, जिससे कि लोग हंस पड़ते हैं या फिर इनका मजाक उड़ाने  लगते हैं. जैसे कि स्वामी जी का कहना है कि उनके गुरु जी ने उनको बताया था कि जब स्वामी जी का जन्म हुआ था तो वह रो नहीं रहे थे बल्कि वह बोलने लगे थे. नवीन ने पूछा कि आप किस भाषा में बोल रहे थे... क्योंकि हमारे देश में अनेक भाषाएं बोली जाती है, सिर्फ जानवरों की ही भाषा पूरे विश्व में एक है चाहे अमेरिका का कुत्ता हो या भारत का वह भौंकेगा ही .

बानी और प्रियंका में उम्र को लेकर एक बिना बात की बहस हो गई. बाद में दोनों ने एक दूसरे से माफी भी मांगी और गले भी लगीं.
1:00 बजे के करीब घर में घंटी बजी. बानी उछलकर स्टोर रूम में गई, उसके पीछे-पीछे सभी गए और देखा तो 1 सप्ताह का राशन bigg boss ने  भिजवाया था सभी सामान लेकर रसोईघर में रखने लगें.  नितिभा ने भी सामान उठाने में मदद की तो इंडिया वाले उसे मना करने लगे और समझाने लगे कि आगे चलकर यह उनके लिए नुकसान करेगा.
खाने को लेकर मनोज-प्रियंका ना-नुकूर कर रहे थे, उन्हें घर के जैसा खाना सेलिब्रिटी के हाथ  से चाहिए था जैसे कि वे  लोग घर में खाना बनाने का ही काम जैसे करते हों. बानी के मसल्‍स देखकर सोचा जा सकता है कि वह  ज्यादा समय किचन में देती होगी या जिम में. वहीं रोहन मेहरा बिचारा बच्चा, उसने अंडे की भुर्जी बना कर दी. अब उसमें स्वाद ही नहीं है, नहीं है तो बेचारा क्या करे, क्योंकि खाने को टेस्ट भी नहीं करना है तो भाई आप को बैठ कर खाना है तो जो वह खिलाएंगे और जैसे खिलाएंगे आपको खाना पड़ेगा. मैडम लोकेश शर्मा थोड़ी शांत है, उनका कहना है,' मैं कुछ दिनों में अपना रंग दिखाउंगी'.

पहला नोमिनेशन हुआ...इंडिया वालों से दो-दो नाम पूछे गए जबकि सेलिब्रिटी से कहा गया कि वे आपस में सलाह क दो नाम दें. परिणाम स्‍वरूप इंडिया वालों में से मनोज पंजाबी और प्रियंका जग्‍गा का नाम आया तो
सेलिब्रिटी में से गौरव चोपड़ा और माेनालिसा का. अब देखना यही है कि कौन घर में रह पाता है औकौन अपने घर जाता है. वैसे मनोज की प्रतिक्रिया देखने लायक थी. और यहीं से तो शुरू होता है कि बिग बॉस के घर में कौन सबकी नजर में चढ़ा हुआ है. पहचान-सफलता की यही तो पहली मजबूत सीढ़ी है.

प्रियंका गौरव से पूछती है,'आप क्या करते हैं, फिल्मों में काम करते हैं'....
गौरव नेकहा, 'फिल्मों में काम नहीं करता. भारतीय फिल्मों में काम नही किया है, बाहर की फिल्‍मे करता हूं. टीवी  और थिएटर करता हूं.'
प्रियंका ने पूछा, ' मैं आपका कौन-सा प्रोग्राम देखूं'...
गौरव ने कहा, ' बिग बॉस10.'

No comments:

Post a Comment